नि: शुल्क डेमो शुरू समर्थन के साथ चैट करें

हमारे होटल पीएमएस ब्लॉग में आपका स्वागत है!

विषय हमारे होटल प्रबंधन सॉफ़्टवेयर के नए और मौजूदा सुविधाओं को कवर करते हैं, साथ ही साथ हमारे प्लेटफ़ॉर्म से अधिक का लाभ लेने के लिए सुझाव। यदि आपके पास यहां कोई प्रश्न नहीं है जो यहां सूचीबद्ध नहीं है, हमारे अकसर किये गए सवाल का प्रयास करें या लॉग इन करें और अपने कर्मचारियों के संपर्क में रहने के लिए अपनी स्क्रीन के निचले दाएं पर चैट बटन पर क्लिक करें

नीचे आपको रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में हमारे ब्लॉग पोस्ट्स का एक इंडेक्स मिलेगा। यदि आप ब्लॉग या हमारे मंच के लिए नए हैं, तो शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है त्वरित आरंभ गाइड.

  1. अपने होटल फ्रंट डेस्क में होटल भुगतान को अधिकृत और धनवापसी कैसे करें

    प्राधिकरण और धनवापसी अब आपके होटल फ्रंट डेस्क में भुगतान के लिए उपलब्ध हैं। क्रेडिट कार्ड के साथ आपके फ्रंट डेस्क और बुकिंग इंजन के माध्यम से किए गए आरक्षण आपके भुगतान प्रोसेसर के साथ मान्य किए जा सकते हैं। क्रेडिट कार्ड भुगतान के मामले में आपके भुगतान प्रोसेसर के माध्यम से जारी धनराशि के साथ, सक्रिय बुकिंग के लिए कोई भी भुगतान वापस किया जा सकता है।

  2. सेटअप वर्डप्रेस

    प्रीमियम ग्राहक अब अपनी पूरी वेबसाइट मुफ्त में होस्ट कर सकते हैं! हमारे होस्टिंग सूट में पूर्ण एफ़टीपी सर्वर एक्सेस, ईमेल, डीएनएस शामिल है, और आप वर्डप्रेस, ड्रूपल और जूमला समेत अपनी पसंद के सीएमएस का भी उपयोग कर सकते हैं। इस पोस्ट में हम WordPress सेट अप करने के लिए चरणों की समीक्षा करते हैं और वर्डप्रेस को आपके होटल की वेबसाइट के लिए काम करने के लिए कुछ बुनियादी डिजाइन युक्तियों को कवर करते हैं।

  3. वेबसाइट मेजबानी

    प्रीमियम सब्सक्राइबर अब हमारी वेबसाइट पर हमारे सर्वर होस्ट कर सकते हैं। हम एफ़टीपी एक्सेस, एसएसएल, और ईमेल के साथ पूर्ण विंडोज होस्टिंग प्रदान करते हैं। आप वर्डप्रेस, ड्रूपल और जूमला समेत अपने पसंदीदा सीएमएस भी इंस्टॉल कर सकते हैं। इस पोस्ट में हम आपके साथ अपनी होस्टिंग सेवा का अनुरोध और सेटअप कैसे करें।

  4. होटल बुकिंग इंजन डिजाइन अपडेट

    फ्रंट डेस्क और बुकिंग इंजन के लिए कई नई सुविधाएं और डिज़ाइन अपडेट उपलब्ध हैं। इस पोस्ट में हम समय बचाने और अपने वर्कफ़्लो को बेहतर बनाने में आपकी सहायता के लिए उपलब्ध सभी नई सुविधाओं को कवर करते हैं, और बेहतर ढंग से अपनी संपत्ति का प्रदर्शन करते हैं।

  5. Authorize.net एकीकरण

    Authorize.net अब स्ट्रिप और पेपैल के अतिरिक्त भुगतान प्रोसेसर के रूप में उपलब्ध है। Authorize.net दुनिया के अग्रणी भुगतान प्रोसेसर में से एक है। वीज़ा द्वारा समर्थित, यह यू.एस., कनाडा, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में स्थित होटलों के लिए उपलब्ध है।

  6. आपके होटल चैनल कनेक्शन की समस्या निवारण

    शुरुआती सेटअप के बाद आपको अपने चैनल कनेक्शन के बारे में कभी सोचना नहीं होगा। हालांकि, हर अब और फिर आप यह जांचना चाहेंगे कि सबकुछ काम कर रहा है जैसा कि करना चाहिए। इस पोस्ट में हम यह जांचने के लिए कवर करते हैं कि आपके चैनल कनेक्शन कामकाजी क्रम में हैं।

  7. होटल जीडीपीआर अनुपालन

    25 मई, 2018 को सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन ("जीडीपीआर") यूरोपीय संघ में प्रभावी हो गया। जीडीपीआर दुनिया भर में ईयू निवासियों के लिए डेटा सुरक्षा का एक अद्यतन सेट प्रदान करता है। इस पोस्ट में हम नई सुविधाओं को कवर करते हैं जो आपको जीडीपीआर अनुपालन को बनाए रखने में मदद करते हैं।

  8. होटल चैनल मैनेजर परीक्षण के लिए खुला है

    शीर्षक ही सब कुछ कह देता है। अब तक, चैनल प्रबंधक केवल प्रीमियम सदस्यता में अपग्रेड करने के बाद ही उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। आज से, यह अब डेमो के दौरान सभी के लिए उपलब्ध है।

  9. होटल बुकिंग प्रबंधन के लिए अद्यतन

    फ्रंट डेस्क को होटल ऑपरेशंस को प्रबंधित करने के लिए तेज़ और आसान बनाने के लिए अपडेट किया गया है। हमने कुछ विशेषताओं को जोड़ा है, लेकिन ज्यादातर ने कई प्रतिबंध हटा दिए हैं जो घर्षण पैदा कर रहे हैं और बुकिंग प्रक्रिया को धीमा कर रहे हैं। इस पोस्ट में हम आपकी रिसेप्शन डेस्क को संचालित करने के लिए जो कुछ भी जानना चाहते हैं उसे कवर करते हैं।

  10. बल्क आयात और कैलेंडर अद्यतन

    इस लेख में हम नए जोड़े थोक आयातक कवर, अपने बुकिंग कैलेंडर के लिए एक दिलचस्प अद्यतन के साथ साथ । नए उपयोगकर्ताओं को अब एक स्क्रीन से सिर्फ कुछ ही मिनटों में अपने सभी आरक्षण डेटा आयात कर सकते हैं, और सभी उपयोगकर्ताओं को अपने बुकिंग कैलेंडर से राजस्व और अधिभोग, सहित अपने होटल के संचालन, की एक विहंगम दृश्य प्राप्त कर सकते हैं ।

  11. प्रति-अतिथि मूल्य निर्धारण

    सबसे हाल ही में अद्यतन आपके सामने की मेज और बुकिंग इंजन के लिए बुकिंग इंजन, साथ ही प्रति अतिथि कमरे मूल्य निर्धारण के लिए नए स्टाइलिश सुविधाओं में शामिल हैं । अब आप एक प्रति अतिथि आधार पर अपने कमरे के लिए आधार मूल्य निर्धारित कर सकते हैं, किसी भी प्रति अतिथि दर समायोजन के अलावा पहले । हमने आपके कमरे के मूल्य निर्धारण कैलेंडर को अपडेट करना भी आसान बना दिया है, इसलिए अब आप समय के एक अंश में मौसमी मूल्य निर्धारण कर सकते हैं ।

  12. आपका इनबॉक्स ऊपर जमा है

    आपका इनबॉक्स आपके आरक्षण कैलेंडर के अलावा, आपके फ्रंट डेस् क में दूसरी सबसे महत् वपूर्ण स् क्रीन है । यहां आप नए आरक्षण के बारे में सभी सूचनाएं, देर से आगमन, अधिक रहता है, और किसी भी चैनल त्रुटियों या अद्यतन के साथ, जो आज में या बाहर की जांच कर रहा है के साथ है । इस पोस्ट में हम आपको सूचना के प्रत्येक प्रकार से निपटने के लिए कैसे का एक त्वरित उदाहरण देते हैं, तो आप अपने होटल के लिए सभी गतिविधियों के शीर्ष पर रहते हैं । ज्यादातर मामलों में, एक साधारण क्लिक पर्याप्त है ।

  13. तीन बातें उंनयन के बाद करने के लिए

    इस पोस्ट में हम एक परीक्षण खाते से एक पूर्ण सदस्यता के लिए संक्रमण कवर । हालांकि निंनलिखित मदों के अधिकांश नि: शुल्क परीक्षण के दौरान आप के लिए उपलब्ध हैं, कई प्रयोक्ताओं को अपने परीक्षण खाते से उंनयन के बाद अपने सेटअप पूरा भूल जाते हैं । सिर्फ तीन चरणों में हम सब कुछ आप पूरी तरह से सेटअप पाने के लिए पता करने की जरूरत को कवर ।

  14. समूह बुकिंग के लिए अद्यतन

    ग्रुप आरक्षण को मैनेज करने में आसान बनाने के लिए फ्रंट डेस् क और बुकिंग इंजन को अपडेट किया गया है । इस अद्यतन में, हमने किसी समूह में व्यक्तिगत रूम बुक करना, पुनः शेड्यूल करना और रद्द करना आसान बना दिया है । हम भी एक साथ कई कमरे बुक करने की जरूरत है, जो मेहमानों के लिए इसे और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए अपने बुकिंग इंजन अद्यतन किया है ।

  15. अंतर्राष्ट्रीयकरण

    हमें अपने फ्रंट डेस्क मैनेजर की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है, जो अब जापानी, चीनी, हिन्दी और तुर्की सहित 21 भाषाओं में काम करता है! पसंद की अपनी भाषा में अपने होटल के संचालन को प्रबंधित करें, सभी एक मंच से।

  16. चालान का प्रिंट कैसे करें

    आरक्षण के लिए इनवॉइस, बुकिंग के पूरे जीवनकाल में होटल और अतिथि के लिए कई चरणों में उपलब्ध है। इस संक्षिप्त पोस्ट में हम समीक्षा करते हैं कि इनवॉइस कैसे ढूंढें और प्रिंट करें।

  17. चैनल त्रुटियों का समाधान कैसे करें

    जब आप अपने चैनल प्रबंधक को कनेक्ट करते हैं, तो आपका होटल प्रत्येक मिनट में और कई स्रोतों से डेटा भेजना और प्राप्त करेगा। कई स्रोतों से आने वाले इतने सारे आरक्षण के साथ, यह अनिवार्य है कि मौजूदा आरक्षण के साथ गलत डेटा या टकराव होगा इस पोस्ट में हम सबसे आम चैनल की त्रुटियों की समीक्षा करते हैं और उन्हें कैसे हल करें।

  18. चार्ट और आलेख

    फ्रंट डेस्क मैनेजर के हमारे नवीनतम अपडेट में, हमने पूरे होटल में चार्ट्स और ग्राफ़ जोड़ दिए हैं ताकि होटल मालिकों को एक ही नज़र में बुकिंग स्रोतों और राजस्व वितरण की जानकारी मिल सके। आपके होटल के व्यवसाय के दृश्य विश्लेषण के लिए अपने डेटा को निर्यात करने की कोई जरूरत नहीं है।

  19. Price Match

    The Front Desk manager provides helpful tips and notifications along the right side of a reservation’s details view. One that’s very important is the ‘Price Match’ notification, which concerns bookings that were received from exterior channels, like Booking.com and Airbnb.

  20. चैनल प्रबंधन 101

    चैनल प्रबंधन के बारे में बहुत भ्रम है 'चैनल प्रबंधन' आपके सभी ऑनलाइन बिक्री चैनलों में मूल्य और उपलब्धता को बनाए रखने के लिए छत्र का शब्द है। यदि आप हमारे प्लेटफ़ॉर्म में नए हैं और आप Booking.com या Airbnb आदि से जुड़ने के लिए तैयार हैं, तो आपको इस पोस्ट को पढ़ना शुरू करना चाहिए.

  21. सफेद लेबल बुकिंग इंजन

    अब आप अपनी स्वयं की वेबसाइट से अपने बुकिंग इंजन का उपयोग कर सकते हैं! हमारे नए एम्बेडिंग विजेट के साथ, आप सीधे किसी भी वेबसाइट से आरक्षण ले सकते हैं। आपके आरक्षण आसान, सुरक्षित और कमीशन रहित हैं

  22. HTML ईमेल

    अब आप अपने दैनिक होटल की गतिविधियों के लिए कस्टम ईमेल बना सकते हैं। आप नए आरक्षण, चेक आउट और रद्दीकरण के लिए एक कस्टम संदेश बना सकते हैं। HTML में अपने संदेशों को अपने बुकिंग के प्रवाह के हिस्से के रूप में स्वचालित रूप से भेजने के लिए संपादित करें

  23. खींचें- n- ड्रॉप कैलेंडर

    आपके आरक्षण की कैलेंडर को आपके होटल की दैनिक गतिविधि का प्रबंधन करना और भी आसान बनाने के लिए अपडेट किया गया है। आप अब बुकिंग बनाने और रीशेड्यूल करने के लिए ड्रैग और आकार बदल सकते हैं

  24. उपयोगकर्ता प्रबंधन

    फ्रंट डेस्क मैनेजर के हमारे नवीनतम अपडेट में, हमने एक नया उपयोगकर्ता प्रकार जोड़ा है: संपत्ति प्रबंधक संपत्ति प्रबंधक के पास खाता स्वामी के समान पहुंच स्तर होता है, लेकिन वे उन्हें सौंपे गए गुणों तक सीमित होते हैं।

  25. TripAdvisor TripConnect

    हम एक TripAdvisor TripConnect प्रीमियम भागीदार होने पर गर्व है। हम एक सरल API स्तर कनेक्शन प्रदान करते हैं जो हमारे होटल भागीदारों को इस नेटवर्क पर स्वचालित रूप से अपने कमरे, दरों और मेटा सामग्री प्रबंधित करने की अनुमति देता है।

  26. बहुभाषी बुकिंग इंजन

    आपका बुकिंग इंजन अब 21 भाषाओं में काम करता है, जिसमें यूनानी, हिब्रू, और हिंदी भी शामिल है। आप अपने कमरे, दरों और अतिरिक्त बुकिंग इंजन जानकारी के विवरण को किसी भी या सभी भाषाओं के लिए स्थानीयकृत कर सकते हैं।

  27. भुगतान द्वार भाग III: पेपैल

    आप अपने फ्रंट डेस्क मैनेजर से सीधे क्रेडिट कार्ड के भुगतान पर कार्रवाई करने के लिए पेपैल का उपयोग कर सकते हैं। पेपैल एक नि: शुल्क अतिरिक्त है, और आप अपने 16-दिवसीय नि: शुल्क परीक्षण के दौरान इसे भी आज़मा सकते हैं।

  28. भुगतान द्वार भाग द्वितीय: पट्टी

    आप अपने फ्रंट डेस्क मैनेजर से सीधे क्रेडिट कार्ड के भुगतान की प्रक्रिया के लिए स्ट्राइप का उपयोग कर सकते हैं। धारी एक नि: शुल्क अतिरिक्त है, और आप अपने 16-दिवसीय नि: शुल्क परीक्षण के दौरान इसे भी आज़मा सकते हैं।

  29. भुगतान द्वार भाग I: अवधारणाओं

    आप सीधे अपने फ्रंट डेस्क मैनेजर से लाइव क्रेडिट कार्ड के भुगतान की प्रक्रिया के लिए अपने पेमेंट गेटवे से जुड़ सकते हैं। इससे पहले कि आप ऐसा करते हैं, आपको इस ब्लॉग पोस्ट में मिली कुछ परिभाषाओं और अवधारणाओं से परिचित होना चाहिए।

  30. MyAllocator एकीकरण

    हम MyAllocator के साथ हमारी नई साझेदारी की घोषणा करते हुए प्रसन्न होते हैं! इस पोस्ट में, हम आपको MyAllocator के साथ अपने कनेक्शन को सेटअप और प्रबंधित करने के बारे में जानना चाहते हैं।

  31. बुकिंग इंजन शैली अपडेट

    पुर्नोत्थान कॉस्मो थीम के साथ बुकिंग अनुकूलन को और अनुकूलन के लिए अपडेट किया गया है।

  32. Facebook फेसबुक एकता

    आप हमारे चैनल मैनेजर के माध्यम से उपलब्ध एम्बेडिंग विजेट में से किसी एक का उपयोग करके आरक्षण सीधे अपने होटल के फेसबुक पेज से स्वीकार कर सकते हैं।

  33. मार्कडाउन एचटीएमएल अब उपलब्ध है

    हमने फ्रंट डेस्क और बुकिंग इंजिन को अपडेट किया है ताकि आप अब मार्कडेड एचटीएमएल में कमरे के विवरण और बुकिंग इंजन के जोड़ संपादित कर सकें।

  34. परिचय: रात की शिफ्ट

    यदि आपकी संपत्ति 24 घंटे चलती है, तो आपकी आँखों पर बाद में मुश्किल हो सकता है यह चारों ओर गहरे रंग का है, लेकिन आपका कंप्यूटर मॉनिटर चमकदार सफेद है सिर्फ चेक-इन करने से सिस्टम में एक सदमा हो सकता है

  35. कनेक्ट करने के लिए MyHotelCRS.com

    अपने चैनल कनेक्शन सेट करना आसान है, लेकिन इसमें कुछ कदम शामिल हैं। ओवरबुकिंग से बचने के लिए हम चैनल प्रबंधक को सेट करने से पहले अपने सभी आरक्षण डेटा दर्ज करने के लिए उपयोगकर्ताओं को सलाह देते हैं

  36. MyHotelCRS.com एकीकरण

    हम आपको मुफ्त के लिए अपने सभी प्रीमियम ओटीए चैनल लाने के लिए MyHotelCRS.com के साथ हमारी नई साझेदारी की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं!

  37. एक रंग योजना उठा

    आप अपने होटल के ब्रांड को फिट करने के लिए अपने बुकिंग इंजन को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। हालांकि आपके होटल के पैलेट के बाहर बहुत सारे विकल्प और सेटिंग्स हो सकती हैं, जो कि सिर्फ दो रंग हो सकते हैं आप बाकी कैसे उठा सकते हैं?

  38. भुगतान प्रक्रिया

    हमने आरक्षण के जीवनकाल के दौरान किसी भी बिंदु पर भुगतान की प्रक्रिया के लिए फ्रंट डेस्क प्रबंधक को अपडेट किया है। इसका मतलब है कि अब बुकिंग की समय से जमा और आंशिक भुगतान स्वीकार किए जाते हैं, जब तक कि इसे चेक आउट नहीं किया जाता।

  39. समूह होटल प्रबंधन

    होटल के चेन, समूह और एजेंसियों को समायोजित करने के लिए हमने अपने मंच का विस्तार किया है। अब आप जितने चाहें अपने खाते में कई होटल / हॉस्टल / बी और बीएस / आदि जोड़ सकते हैं

  40. नया इंटरफ़ेस

    हमने अपने फ्रन्ट डेस्क और बुकिंग इंजिन अनुप्रयोगों का प्रमुख रिलीज किया है, जो उपयोगकर्ता इंटरैक्शन को बेहतर बनाने पर केंद्रित है। चूंकि हमारे आवेदन आपकी मांगों को पूरा करने के लिए बढ़ते हैं, इसलिए मेनू और बटन में जटिलता का स्तर भी होता है।

अभी तक सदस्य नहीं है? आज मुफ़्त में साइनअप करें!